किसी भी खेल में ऐसी समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं जिन्हें स्वयं हल नहीं किया जा सकता है। वेलोरेंट, कई अन्य खेलों की तरह, तकनीकी सहायता है, जिसके कर्मचारी खेल के साथ किसी भी समस्या के मामले में खिलाड़ियों की मदद करेंगे, चाहे वह खेल शुरू करते समय त्रुटि हो या वैलोरेंट पॉइंट्स जमा करने में समस्या हो।
यहाँ संक्षिप्त और पूर्ण निर्देश हैं। पूर्ण संस्करण नीचे पाया जा सकता है, और यदि आपको अपना अनुरोध शीघ्र सबमिट करने की आवश्यकता है, तो यहां संक्षिप्त संस्करण है:
- साइट पर जाएँ समर्थन-valorant.riotgames.com
- पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें और लाल बटन दबाएं "अनुरोध सबमिट करें"
- उस प्रकार के अनुरोध का चयन करें जो समस्या के प्रकार के अनुकूल हो
- चयनित अनुरोध प्रकार द्वारा आवश्यक होने पर अपने खाते में साइन इन करें
- समस्या के विवरण के साथ फ़ील्ड भरें
- बटन को क्लिक करे "भेजें" पृष्ठ के नीचे
अनुरोध भेजने के बाद, केवल प्रतीक्षा करना बाकी है - वैध तकनीकी सहायता तुरंत सभी अनुरोधों का जवाब नहीं दे सकती है, इसलिए इसमें समय लग सकता है। अपने मेल और स्पैम फ़ोल्डर की जांच करना न भूलें!
तकनीकी सहायता वेलोरेंट - वेबसाइट
Valorant सपोर्ट को लिखने के लिए, आपको उसकी वेबसाइट पर जाना होगा: समर्थन-valorant.riotgames.com. साइट में विभिन्न उपयोगी जानकारी के साथ कई खंड हैं। यदि आप किसी समस्या का सामना करते हैं, तो आपको पहले साइट पर उत्तर खोजने का प्रयास करना चाहिए: यह बहुत संभव है कि किसी को पहले से ही एक ही समस्या का सामना करना पड़ा हो और समर्थन अनुरोध के बाद साइट पर उत्तर के साथ एक लेख दिखाई दिया हो।
शीर्ष पर किसी विशेष प्रश्न का उत्तर खोजने के लिए एक फ़ील्ड है, आप इसका उपयोग कर सकते हैं:
पृष्ठ को थोड़ा नीचे स्क्रॉल करते हुए, आप मामले में समर्थन के लिए एक पत्र लिखने के लिए एक बटन पा सकते हैं, अचानक, साइट पर तैयार लेख आपके प्रश्न का उत्तर नहीं देते हैं। दिलचस्प और उपयोगी लेखों के साथ दो डाइस भी हैं जिन्हें आप देख सकते हैं कि क्या सुर्खियाँ अचानक आपको रुचती हैं।
Valorant तकनीकी सहायता को कैसे लिखें?
बेशक, साइट सभी सवालों के जवाब और सभी समस्याओं का समाधान नहीं दे सकती है। ऐसे मामलों के लिए तकनीकी सहायता कर्मी कठिन परिस्थिति में खिलाड़ियों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। पत्र लिखने और उनमें से किसी एक से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए, आपको लाल रंग दबाने की आवश्यकता है "अनुरोध सबमिट करें" बटन पृष्ठ के मध्य में।
बटन पर क्लिक करने के बाद, आपको अनुरोध प्रकार के विकल्प के साथ एक पृष्ठ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। ड्रॉप-डाउन सूची में, आपको अनुरोध के विषय का चयन करने की आवश्यकता है: बस एक समीक्षा / प्रश्न, आपके खाते, गेम आदि की समस्याएं। अधिकांश विषयों के लिए अनुरोध सबमिट करने के लिए, आपको अपने खाते में लॉग इन करना होगा, जब तक कि यह संभव न हो (उदाहरण के लिए, खाता हानि अनुरोध सबमिट करते समय)। आप इसे पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में या अनुरोध प्रकार का चयन करते समय दिखाई देने वाले बटन पर क्लिक करके कर सकते हैं।
अनुरोध के प्रकार का चयन करने के बाद, टेक्स्ट फ़ील्ड स्क्रीन पर दिखाई देंगे जिन्हें आपको भरना होगा। प्रत्येक प्रकार के लिए वे अलग हैं, लेकिन उन्हें भरना मुश्किल नहीं होगा - उनकी सामग्री सीधे अनुरोध के विषय से संबंधित है। तारांकन वाले फ़ील्ड भरे जाने चाहिए, जबकि अन्य वैकल्पिक हैं। उदाहरण के लिए, वैलेरेंट पॉइंट्स के साथ किसी समस्या के बारे में अनुरोध भेजने के लिए आपको यह निर्दिष्ट करने की आवश्यकता होगी:
सभी फील्ड भरने के बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक कर सकते हैं। वैलेरेंट तकनीकी सहायता आपके ईमेल का जवाब देगी, इसलिए इसे अक्सर देखना न भूलें। उत्तर में कुछ समय लग सकता है, जिसे इंटरनेट पर समाधान की स्वतंत्र खोज पर खर्च किया जा सकता है।