परेशानी से मुक्त और आरामदायक खेल के लिए, कंप्यूटर को कई आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए। पीसी विनिर्देश जितना अधिक होगा, खेल का प्रदर्शन उतना ही बेहतर होगा, उतना ही अधिक एफपीएस (फ्रेम / सेकंड)।
डेवलपर्स विंडोज 10 पर वेलोरेंट स्थापित करने की सलाह देते हैं, जिसमें गेम त्रुटियों के बिना या न्यूनतम शिकायतों के साथ यथासंभव स्थिर रूप से चलता है। विंडोज 7, 8 ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने संस्करणों पर, वैलोरेंट भी काम करता है, और भी कई समस्याएं हैं।
केवल 64-बिट विंडोज़ एक आवश्यक आवश्यकता है।
वीडियो कार्ड, प्रोसेसर के निर्माता और मॉडल की परवाह किए बिना कंप्यूटर से संबंधित सामान्य आवश्यकताओं में शामिल हैं:
- रैम (रैम या रैम) की मात्रा - 4 जीबी;
- वीडियो मेमोरी (वीआरएएम) - 1 जीबी या अधिक।
वेलोरेंट की न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताएँ 30 का प्रदर्शन प्रदान करती हैं, अनुशंसित सेटिंग्स 60 हैं, और अधिकतम 144 या अधिक फ्रेम प्रति सेकंड है।
वर्णित एफपीएस मूल्यों को सुनिश्चित करने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर डेवलपर्स ने सिस्टम आवश्यकताएं प्रदान की हैं, जो नीचे दी गई तालिका में दी गई हैं।
मिन। (30 एफपीएस) | औसत (60 एफपीएस) | मैक्स। (144+ एफपीएस) | |
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सी पी यू | इंटेल कोर 2 जोड़ी E8400 | इंटेल i3-4150 | इंटेल कोर i5-4460 3,2 गीगाहर्ट्ज |
GPU | इंटेल HD 4000 | जीटीएफ जीटी 730 | जीटीएक्स 1050टी |
मान औसत हैं और सभी के लिए ऐसे संकेतकों की गारंटी देना असंभव है, क्योंकि एफपीएस न केवल हार्डवेयर मापदंडों पर निर्भर करता है, बल्कि अन्य कारकों पर भी निर्भर करता है, उदाहरण के लिए, विंडोज संस्करण और नवीनतम हार्डवेयर ड्राइवर अपडेट की उपलब्धता .
व्यवहार में, आवश्यकताओं को कम किया जा सकता है और खेल में संकेतक कम होंगे। इसलिए, यह समझना संभव है कि कंप्यूटर किस प्रकार का प्रदर्शन केवल अनुभवजन्य (प्रायोगिक) तरीके से निचोड़ लेगा। खासकर अगर पीसी में अन्य कंपनियों के घटक शामिल हैं। उदाहरण के लिए, प्रोसेसर इंटेल नहीं है, बल्कि एएमडी है।
यदि आपके पास एक कमजोर कंप्यूटर है, तो आप सॉफ्टवेयर के साथ कई क्रियाएं कर सकते हैं, गेम में ग्राफिक्स सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं, इस प्रकार एफपीएस बढ़ा सकते हैं।
समय के साथ, खेल के अद्यतन और विकास के साथ आवश्यकताएं बदल सकती हैं। जैसे ही नए स्थान, वर्ण, वैलोरेंट ऑप्टिमाइज़ेशन कार्य जोड़े जाते हैं, डेवलपर्स संभवतः शूटर को गेमर्स के लिए अधिक सुलभ बनाने के लिए गेम में "प्रवेश को कम" करने का प्रयास करेंगे। न्यूनतम आवश्यकताओं को कम करना संभव होगा या नहीं यह एक बड़ा सवाल है। कंप्यूटर गेम में किसी भी सुधार के लिए ग्राफिक्स और अन्य घटकों में सुधार की आवश्यकता होती है जो सीधे कंप्यूटर की शक्ति पर निर्भर करते हैं।